अभियान (मिशन)-

सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय एक स्थिर संरक्षणपरक एवं सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय एक स्थिर संरक्षणपरक एवं सहयोगपरक पारिवारिक वातावरण प्रदान करने हेतु समर्पित है जहॉं विद्यार्थी योग्यसंकाय के साथ दैनिक अंतरक्रिया के माध्यम से परिपक्व मार्गदर्शन प्राप्त कर सकें और नवाचारपूर्वक सोचने आलोचनात्मक तर्क करने , प्रभावशाली संप्रेषण और अन्यसंस्कृतियों के लोगों के प्रति सम्मान की कुशलताओं सहित जिम्मेदार, उत्पादक एवंनैतिक नागरिक बन सकें । सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय एक ऐसे संसाधन पूर्णशिक्षण वातावरण प्रदान करने पर भी दृष्टि रख रही है जहॉं विद्यार्थी ‘‘ वैश्विकनागरिक‘‘ के रूप में विकसित हो सकें ।

दृष्टिकोण
आज के बालक को एक समर्थ, जिम्मेदार, प्रदर्शनपूर्ण नागरिक बनाने एवं बडे़ पैमाने पर शिक्षण एवं पैतृक समुदाय का सहयोग लेते हुए एक परिपक्व शिक्षण वातावरण तैयार करने के द्वारा पूर्ण विकास के योग्य बनाना ।

हमारे मूल्य-

सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय उन आधारभूत मूल्यों को प्रकट करती है जो सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालयों में प्रत्येक शैक्षणिक एवं पाठ्य सहगामी क्रियाकलापों के साथ गुंथी हुई है। हम चार मूल्यों को जीते हैं और अपनी सॉंसों में बसाते हैं जो उस प्रत्येक चीज का आधार बनाते हैं जो हम करते हैं । इनमें शामिल हैं:
• नवाचार के माध्यम से नेतृत्व
• श्रेष्ठता अन्वेषण
• शिक्षण के द्वारा वृद्धि
• वैश्विक नागरिकता

इन मूल्यों को प्रमुखता देते हुए हम स्वतंत्र अधिगम को प्रोत्साहित करते हैं और विद्यार्थियों को जिम्मेदार बनाने हेतु उनका सशक्तिकरण करते है। विद्यार्थी हमारे श्रेष्ठतम निजी विद्यालयों में समझ बूझ और सहनशीलता,जो उन्हें वैश्विक नागरिक बनाने में सहयोग करते है, के भाव सहित विविधता का उत्सव मनाना सीखते हैं ।